breaking news New

पत्रकार पेंशन वृध्दि पर सीएम बघेल के प्रति आभार: दामु आम्बेडारे

पत्रकार पेंशन वृध्दि पर सीएम बघेल  के प्रति आभार: दामु आम्बेडारे
रायपुर। छत्तीसगढ़ पत्रकार सम्मान निधि योजना में संशोधन का स्वागत करते हुए रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष  दामु आम्बेडारे  ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया है।

आम्बेडारे  ने कहा कि रायपुर प्रेस क्लब ने मुख्यमंत्री बघेल को ज्ञापन सौंपकर राज्य के वरिष्ठ पत्रकारों की सम्मान निधि बढ़ाने तथा पात्रता आयु सीमा कम करने के साथ ही आजीवन सम्मान निधि दिये जाने का निवेदन किया था।  मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पत्रकारों के प्रति संवेदनशीलता का परिचय देते हुए विधानसभा में इस बाबत घोषणा कर दी थी।

उनकी घोषणा के परिपालन में शासन ने छत्तीसगढ़ वरिष्ठ पत्रकार सम्मान निधि योजना में संशोधन की अधिसूचना जारी कर दी है। अब राज्य के वरिष्ठ पत्रकारों को आजीवन दस हजार रुपए मासिक सम्मान निधि प्राप्त होगी। इसके साथ ही पात्रता आयु सीमा 62 वर्ष से घटाकर 60 वर्ष कर दी गई है। 

आम्बेडारे  ने कहा कि वरिष्ठ पत्रकारों के हित में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिस तत्परता से निर्णय लिया, उसके प्रति रायपुर प्रेस क्लब प्रदेश के सभी पत्रकार साथियों की ओर से धन्यवाद ज्ञापित करते हुए श्री बघेल से अनुरोध करता है कि पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द लागू करने के साथ ही पत्रकारों का 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा कराने की दिशा में त्वरित निर्णय लेने का कष्ट करें। रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष आम्बेडारे ने भरोसा व्यक्त किया है  कि प्रदेश के विकास में पत्रकारों की सक्रिय भागीदारी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री  बघेल पत्रकार हित में उपर्युक्त निवेदन पर शीघ्र ही सदाशयता दिखाएंगे।