breaking news New

रायपुर : ईद-मिलादुन्नबी कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर : ईद-मिलादुन्नबी कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर के शहीद स्मारक में आयोजित ईद-मिलादुन्नबी समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने मुस्लिम भाईयों सहित सभी नागरिकों को ईद-मिलादुन्नबी की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मुस्लिम समाज के मेघावी स्कूली बच्चों को पुरस्कार प्रदान किए। मदरसा और स्कूल के बच्चों ने अनेक मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मुख्यमंत्री ने बच्चों का हौसलाफजाई करते हुए उनकी शानदार प्रस्तुति के लिए बधाई दी। 

मुख्यमंत्री ने ईद-मिलादुन्नबी कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में सर्वधर्म सद्भाव तथा सभी मिलजुलकर रहते हैं। यहां पर सभी धर्मावलम्बी एक दूसरे के त्यौहारों का हमेशा से ही आदर सम्मान करते हैं। हाल ही में गुरूनानक जी की जयंती प्रकाश पर्व, पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब का जन्म दिन ईद-मिलादुन्नबी सहित अन्य त्योहार सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए गए। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद छत्तीसगढ़ में शांति और सौहार्द का जो वातावरण सभी ने बनाए रखा इसके लिए मुख्यमंत्री ने सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने महापुरूषों, संतों को याद करते हुए कहा कि समाज में व्याप्त समस्याओं, बुराई से उठने वाले सवालों के जवाब देने के लिए महापुरूषों का प्रार्दुभाव होता है जो समाज को जीवन जीने का सही रास्ता दिखाते हुए दुनिया में शांति, उदारता और भाईचारा की सीख देते हैं। उन्होंने मोहम्मद साहब, अमीर खुसरो, रसखान, कबीर, गुरूनानक की शिक्षाओं के साथ ही श्रीमद भागवत गीता के उपदेशों का भी उल्लेख किया। कार्यक्रम में फाउण्डर मेंबर शहर सीरतुन्नबी के पदाधिकारी, छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद थे।