breaking news New

इंडिया का सबसे मशहूर TV शो बालवीर रिटर्न्स कल से SONY SAB में शुरू

इंडिया का सबसे मशहूर TV शो बालवीर रिटर्न्स कल से SONY  SAB  में शुरू

फैन्सख सोनी सब पर मशहूर फैंटेसी शो ‘बालवीर रिटर्न्स ’ के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस उत्स कुता और बेसब्री को और बढ़ाते हुए, चैनल इस सीजन में शो के मुख्य  किरदारों के लुक और उनके कपड़ों की डिजाइनिंग को एक अलग ही स्तंर पर ले गया है। 

 ‘बालवीर रिटर्न्सब’ में टेलीविजन के बेहद चहेते सितारों की एक बहुत बड़ी फौज देखने को मिलने वाली है जैसे देव जोशी, वंश सयानी, पवित्रा पुनिया, शर्मीली राज और श्रीधर वत्सार को इस शो में दोबारा जोड़ा जा रहा है। 3 साल के लंबे इंतजार के बाद इस शो के नये अवतार में ये सितारे नज़र आयेंगे। किरदारों को और भी रंगीन रूप देने के लिये, सोनी सब ने जानी-मानी स्टायइलिस्टआ नीरुशा निखत को किरदारों के कपड़े डिजाइन करने के लिये शामिल किया है। 

धरती पर बच्चों  का रक्षक, बालवीर ‘वीर लोक’ पर एक बहुत बड़े हमले के बाद एक और बालवीर की तलाश में है। बाल परी और बाकी अन्य  सुंदर परियां उसकी मदद के लिये उसके साथ हैं, ‘काल लोक’ की शैतानी ताकत और तिमनासा, बालवीर को बर्बाद करने के इरादे से उसकी जिंदगी में कुछ और परेशानियां लेकर आने वाली हैं। 

अपना अनुभव बताते हुए निखत एम नीरुशा कहती हैं, ‘बालवीर रिटर्न्सु’ में काम करने पर बहुत ही अच्छाअ महसूस हो रहा है, लेकिन साथ ही यह बहुत चुनौतीपूर्ण भी है। सबसे बड़ी मुश्किल इसकी समयसीमा थी। अपने करियर में मैंने पहले इस तरह से कभी काम नहीं किया, क्यों कि हम 24X7 अपने Studio में रहे । लेकिन हम इस फैंटेसी शो के लिये बहुत ही अलग तरह का लुक चाहते थे। हम कुछ ऐसा दिखाना चाहते थे और ऐसे कलर्स इस्तेममाल करना चाहते थे, जोकि बच्चोंह के साथ-साथ बड़ों को भी जोड़ पाये और आज के समय के अनुरूप हो। हम परियों के कॉस्ट्यू म में काफी गहराई देना चाहते थे, ताकि बिना कुछ बताये या डायलॉग के भी लोगों को उसका मतलब समझ आ जाये और उनकी शक्तियों के बारे में पता चल जाये।‘’

 किरदारों के लुक के बारे में बताते हुए वह कहती हैं, ‘’तिमनासा के साथ हम उसे कुछ ऐसा देना चाहते थे जो उसे ताकतवर, डरावना, ग्लैीमरस और साथ ही देवी वाला लुक भी दे। बालवीर के लिये हम कुछ अंतरराष्ट्री य स्त र का देना चाहते थे, लेकिन साथ ही उसे भारतीय दर्शकों से भी बेहद करीब रखना चाहते थे, उनके ‘अपने सुपरहीरो’ की तरह। पहली बार हमने कॉस्ट्यूयम और एसेसरीज को बिना लुक टेस्ट  के तैयार किया और यह कमाल का काम कर गया। हमने ऐसे मटेरियल्सम का इस्ते्माल किया जोकि यहां नहीं मिलता था और इसलिये हमें खुद से कुछ फैब्रिक को बनाना पड़ा और उन्हें  अपने अंदाज में बुनावट देनी पड़ी।‘’ 

 ‘बालवीर रिटर्न्से’ के फैन्सऔ के लिये उनके किरदारों के शानदार लुक्सल की एक झलक यहां दी गयी है।