breaking news New

दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सब करोना के खिलाफ जंग में साथ आयें

दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सब करोना के खिलाफ जंग में साथ आयें

16 मार्च 2020। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सब करोना के खिलाफ जंग में साथ आयें। करोना महामारी जनजीवन से जुड़ा विषय है, इससे लड़ने में सबको साथ होना चाहिये। करोना राजनीति का विषय नही है और जनस्वास्थ्य से जुड़ा बेहद गंभीर मामला है। भाजपा यह देखे कि भाजपा शासित राज्यों में करोना की महामारी को फैलने से रोकने के लिये क्या-क्या कदम उठाए गये हैं ? अगर किसी भाजपा शासित राज्य में कोई अतिरिक्त कदम उठाए गए हैं जो छत्तीसगढ़ में नहीं उठाए गए हैं तो उनकी जानकारी भाजपा को जनहित में सरकार को और मीडिया को जरूर देना चाहिये। कांग्रेस अपनी सरकार से वो सब कदम भी उठाने का अनुरोध करेगी। 

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि स्कूल, कॉलेज बंद करोना की महामारी को फैलाने से रोकने के लिये पूरा देश दलगत मतभेदों को भुलाकर एकजुट हो चुका है। एचएनएलयू सहित देश के अनेक संस्थानों के हॉस्टल तक खाली कर लिये गया है। सभी राजनैतिक दलों को लोक स्वास्थ्य के इतने महत्वपूर्ण विषय में छत्तीसगढ़ की सरकार द्वारा उठायें गये इन कदमों का स्वागत करने करना चाहिये और इसमें दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सबको सहयोग करना चाहिये। करोना से लड़ने में सबको साथ होना चाहिये। 

करोना की स्थिति पर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पूरा देश और और पूरा विश्व कोरोना के विभीषिका का सामना कर रहा है। अमेरिका जैसे शक्तिशाली देश ने करोना को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया है। इसे देखते हुए करोना को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है। अमेरिका में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। जापान, इरान, इटली और दक्षिण कोरिया में सैंकड़ो मौते हुयी है, चीन में हजारों  मौते हुयी है। इटली में कम्पलीट लाक आउट कर दिया गया है।

छत्तीसगढ़ में भी स्कूल और कॉलेज बंद किये गए है। बच्चे स्वाभाविक रूप से हाइजीन को लेकर उतने जागरूक नही हो सकते इसे देखते हुए नई पीढ़ी की भविष्य को देखते हुए महत्वपूर्ण और गंभीर फैसला राज्य सरकार ने किया। स्कूल और कॉलेज थियेटर और मल्टीप्लेक्स बंद करने का फैसला छात्रों के स्वास्थ्य को देखते हुये करने का फैसला लोकहित में उठाया गया राज्य सरकार का महत्वपूर्ण फैसला है। ऐसे ही फैसले दिल्ली सहित देश के अनेक राज्यों में लिये गये है।