breaking news New

चीन में कोरोना वायरस से अब तक 490 लोगों की मौत, 24,324 केस आए सामने

चीन में कोरोना वायरस से अब तक 490 लोगों की मौत, 24,324 केस आए सामने

चीन में कोरोनावायरस का कहर जारी है। इस दौरान चीन में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़ गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि मंगलवार तक कुल 490 लोगों के संक्रमित होने से मौत हो गई। 24 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में कोरोनावायरस संक्रमण के 24,324 मामले सामने आ चुके हैं। आयोग ने रिपोर्ट में कहा कि हुबई प्रांत और वुहान में मंगलवार को 65 लोगों की मौत हुई थी। 

इसके अलावा मंगलवार को कोरोनोवायरस संक्रमण के 3,887 नए मामलों की रिपोर्ट सामने आई थी। इसके अलावा मंगलवार को 431 मरीज गंभीर रूप से बीमार हो गए, जबकि 262 को अस्पताल से ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई। पिछले 24 घंटों में चीन में दर्ज 65 नई जानलेवा बीमारियों से कोरोनोवायरस से मरने वालों की संख्या 490 हो गई है, जो दुनिया भर में कुल 24,324 है। हाल के दिनों में सबसे अधिक विषाणु के रूप में माने जाने वाले कोरोनावायरस है। 

चीन ने हुबेई प्रांत में और अधिक अस्पतालों को खोलने के लिए तेजी से प्रयास कर रहा है। वहीं भारत में अब तक तीन लोगों में कोरोनावायरल होने के संकेत मिले हैं। एक तीसरे व्यक्ति को सोमवार को केरल में कोरोनावायरस का पता चला, जिसके बाद राज्य में राज्य आपदा घोषित कर दिया है। 

कई देशों ने बीमारी के प्रसार को सीमित करने के लिए यात्रा प्रतिबंध सहित कड़े कदम उठाए हैं। इस बीच चीन ने मध्य चीन के हुबेई प्रांत में वायरस को लेकर एक रिकॉर्ड बनाया है। यहां वुहान में 10 दिनों में एक 1,000-बेड का मेकशिफ्ट अस्पताल खोला है। वुहान के अधिकारी अतिरिक्त आठ भवनों को परिवर्तित कर रहे हैं, जिनमें व्यायामशालाएं, प्रदर्शनी केंद्र और खेल केंद्र शामिल हैं।