breaking news New

BCCI के बॉस बनकर क्रिकेट में ये सुधार लाना चाहते हैं सौरव गांगुली

BCCI के बॉस बनकर क्रिकेट में ये सुधार लाना चाहते हैं सौरव गांगुली

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक सौरव गांगुली का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का अगला अध्यक्ष बनना तय है. सोमवार को बोर्ड के चुनावों के लिए नामांकन भरने की आखिरी तारीख थी और गांगुली ने अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन भर दिया. उनके खिलाफ अध्यक्ष पद के लिए कोई और नामांकन नहीं है और इसलिए तकनीकी लिहाज से गांगुली का बोर्ड का अध्यक्ष बनना तय है. गांगुली ने आईपीएल के पूर्व कमिश्नर राजीव शुक्ला के साथ यहां नामांकन दाखिल किया.

अध्यक्ष बनने के बाद क्या करेंगे गांगुली?

नामांकन भरने के बाद गांगुली ने यहां संवादादताओं से कहा कि पिछले तीन साल के बीसीसीआई में जो खराब हालात थे उन्हें सुधराना और फर्स्ट क्लास क्रिकेटरों की स्थिति को बेहतर करना उनकी प्राथमिकता होगी . सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय क्रिकेट में हितों का टकराव एक बड़ा मुद्दा है. गांगुली ने कहा कि पद संभालने के बाद वह इस पर ध्यान देंगे. उन्होंने का यह महत्वपूर्ण मुद्दा है और इसे सुलझाना जरूरी है.

खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं

गांगुली ने कहा, 'अध्यक्ष बनना संतोषजनक है. पिछले तीन साल में जो बीसीसीआई में हालात थे, वो सही नहीं थे. यह जो टीम आई है वो मिलकर काम करेगी और उम्मीद है कि सबकुछ अच्छा रहेगा. यह हमारा दायित्व है कि सभी तरह की चीजें सही तरीके से हों. मेरे लिए हालांकि प्राथमिकता फर्स्ट क्लास क्रिकेट खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करना होगी. साथ ही कोशिश होगी कि सभी चीजें अपनी जगह पर रहें.'