breaking news New

PM मोदी के CAA सोशल मीडिया कैम्पेन के खिलाफ, 24 घंटे में 6 लाख से ज्यादा ट्वीट

PM मोदी के CAA सोशल मीडिया कैम्पेन के खिलाफ, 24 घंटे में 6 लाख से ज्यादा ट्वीट

मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का समर्थन करने के लिए सोमवार को सोशल मीडिया कैम्पेन शुरू किया। इसके विरोध में ट्विटर पर #IndiaDoesNotSupportCAA कैम्पेन शुरू हो गया है। भारत में सोमवार रात से ही यह ट्विटर ट्रेंडिंग लिस्ट में नंबर-1 बना हुआ है। वहीं, दुनियाभर में चौथे स्थान पर है। मंगलवार सुबह तक 24 घंटे में #IndiaDoesNotSupportCAA हैशटैग के साथ 6 लाख से ज्यादा ट्वीट हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर इस कानून का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया #IndiaSupportsCAA कैंपेन लॉन्च किया। उन्होंने कहा- यह शरणार्थियों को नागरिकता देने का कानून है और इससे किसी की नागरिकता नहीं छीनी जाएगी। उन्होंने सीएए पर जग्गी वासुदेव का 22 मिनट का एक वीडियो भी शेयर किया।

एक यूजर ने #IndiaDoesNotSupportCAA के साथ ट्वीट किया- आप टैक्स देते हैं, लेकिन पैन नागरिकता का सबूत नहीं है। आप बायोमैट्रिक लगाते हैं, लेकिन आधार नागरिकता का सूबत नहीं है। आप विदेश जाते हैं, लेकिन पासपोर्ट भी नागरिकता का सबूत नहीं है। आप चुनाव में वोट देते हैं, लेकिन वोटर आईडी भी नागरिकता का सबूत नहीं है। मैं हर तरह से सीएए के खिलाफ हूं। 

कुछ घंटे पहले दूसरे यूजर ने तुलना करते हुए कहा कि #IndiaDoesNotSupportCAA को लेकर 3.33 लाख ट्वीट किए जा चुके हैं, जबकि अब तक सरकार के #IndiaSupportsCAA को लेकर 1.22 लाख ट्वीट किए गए हैं।