breaking news New

संस्कृति मंत्री ने बतौली में किया विकासखण्ड स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ

संस्कृति मंत्री ने बतौली में किया विकासखण्ड स्तरीय  युवा महोत्सव का शुभारंभ

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप छत्तीसगढ़ की परंपरा और संस्कृति को बढ़ावा देने और युवाओं की प्रतिभा को आगे लाने के लिये यूथ फेस्टिवल 2019 का आयोजन किया जा रहा है। 

संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने को सरगुजा जिले की विकासखंड बतौली में विकासखंड स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ किया। महोत्सव में क्षेत्र के लगभग 100युवाओं ने विभिन्न विधाओं में उत्साह और उमंग के साथ हिस्सा लिया और अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा प्रमाण पत्र व शील्ड प्रदान किया गया। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले कलाकार जिला स्तरीय कार्यक्रम में भाग लेंगे तथा जिला स्तर से राज्य स्तरीय आयोजन में भाग लेंगे।

इस मौके पर श्री भगत ने कहा कि यूथ फेस्टिवल के माध्यम से युवा सरगुजिया संस्कृति एवं कला को जानेंगे और अपनी प्रतिभा को निखार कर राष्ट्रीय स्तर पर भी नाम कर सकेंगे। यह महोत्सव युवाओं के हुनर को सामने लाने का बेहतर मंच है। उत्सव खुशी का संदेश देता है। समारोह में जिला पंचायत सदस्य श्री मुन्ना टोप्पो, विभिन्न क्षेत्रों से आये एवं युवा, बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थीं।