breaking news New

राहुल गांधी की प्रधानमंत्री से अपील, कहा- लोगों के खातों में सीधा कैश ट्रांसफर करे सरकार

राहुल गांधी की प्रधानमंत्री से अपील, कहा- लोगों के खातों में सीधा कैश ट्रांसफर करे सरकार

कोरोना वायरस के संकट के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने क्षेत्रीय मीडिया के संवाददाताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से न्याय योजना को लागू करने की मांग की। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार मजदूरों को पैकेज नहीं उनके खाते में सीधा पैसा ट्रांसफर करे।

क्षेत्रीय मीडिया के पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वह समाज के गरीब और कमजोर वर्गों के खातों में पैसा डालकर मांग पैदा करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने जोर देकर कहा कि अगर मांग उत्पन्न नहीं हुई तो देश को आर्थिक रूप से कोरोनवायरस से बड़ा नुकसान होगा।

राहुल गांधी ने कहा कि पूरा देश इस समय एक मुश्किल दौर से गुजर रहा है। लोगों को आज पैसे की जरूरत है। ऐसे में सरकार को साहूकार के जैसे काम नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को लगता है कि अगर हमारा राजकोषीय घाटा बढ़ जाएगा तो विदेश की जो एजेंसियां हैं, वे हमारी रेटिंग कम कर देंगी। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि हिन्दुस्तान की जो रेटिंग है वो हिन्दुस्तान के लोगों से है। इसलिए सरकार को विदेश के बारे में सोचकर काम नहीं करना चाहिए।