breaking news New

प्रदेश के इन जिलों में हो रही बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

प्रदेश के इन जिलों में हो रही बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

जम्मू कश्मीर में सक्रिय हुए पश्चिमी विछोभ का असर उत्तरी छत्तीसगढ़ में दिखने लगा है। राज्य के मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है। सोमवार को बस्तर संभाग को छोड़कर पूरे राज्य में ज्यादातर हिस्सों में दिन भर बादल छाए रहे और ठंड महसूस होती रही। पारा सामान्य से तीन डिग्री नीचे रहा। मंगलवार को भी सुबह से यही स्थिति नजर आई। 

कवर्धा, बेमेतरा सहित कई इलाकों में बारिश हो रही है। राज्य के अधिकांश हिस्सों में बादल छाने व बारिश के साथ ओलावृष्टि को लेकर मौसम विभाग द्वारा यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक छत्तीसगढ़ से लगे मध्यप्रदेश के ऊपर 1.5 किमी पर एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है। इसके असर से छत्तीसगढ़ के उत्तरी इलाकों में बलरामपुर, बस्तर में बारिश हो रही है। इसके अलावा प्रदेश के मध्यभाग में अनेक जगहों पर बारिश की संभावना है। रायपुर में भी सुबह बारिश और उत्तर सर्द हवा के कारण ही बारिश रिकार्ड हुई है।

पश्चिमी विक्षोभ के सिस्टम का असर लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी देखने को मिला। रायपुर में अलसुबह बारिश और बूंदाबांदी हुई। आउटर में सुबह कोहरे की धुंधली छाई रही। दोपहर में बादल घुमड़ आए और बारिश तो नहीं हुई पर अब ठंड बढ़ गई है।

पिछले तीन दिनों से मौसम साफ होने के बाद ठंड फिर से बढ़ गई है। पश्चिमी विक्षोभ उत्तर से होकर झारखंड की ओर बढ़ेगा। इस दौरान संभाग समेत शहर में भी गरज-बरस के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। इस बीच सोमवार को अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। मंगलवार को हल्की बदली के साथ ही तेज ठंड भी महसूस होती रही।