breaking news New

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बने अजीत पवार, अशोक चव्हाण व धनंजय मुंडे ने भी ली शपथ

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बने अजीत पवार, अशोक चव्हाण व धनंजय मुंडे ने भी ली शपथ

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल के मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह शुरू हो गया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक, कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ गहण की। अशोक चव्हाण राज्य के पूर्व सीएम शंकर राव चव्हाण के पुत्र हैं। अशोक चव्हाण के बाद धनंजय मुंडे ने भी मंत्री पद की शपथ ग्रहण की। धनंजय मुंडे भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे के भतीजे हैं। वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। 

गौरतलब है कि सबसे पहले अजित पवार ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की। अजित पवार ने इससे पहले भाजपा के साथ सरकार बना उपमुख्यमंत्री (Deputy CM of Maharashtra) पद की शपथ ली थी, अब उन्होंने एनसीपी के कोटे से उद्धव सरकार में उपमुख्यमंत्री पद ग्रहण किया है। महाराष्ट्र में अब्दुल सत्तार, बंटी पाटिल, शंभूराज देसाई, बच्चू कडू, विश्वजीत कदम, दत्तात्रेय भरणे अदिति तटकरे, संजय बनसोंडे, प्राणक्त तनपुरे राजेंद्र पाटिल विधायक राज्य मंत्री पद की शपथ लेंगे।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार महाराष्ट्र में पीएमओ (PMO) की तर्ज पर सीएमओ (CMO) बनाये जाने की भी खबर आ रही हैं। सीएमओ के मुख्यमंत्री कार्यालय के सभी कामकाज को संभालेगा। गौरतलब है कि इस बार कैबिनेट में मुंबई से किसी विधायक को मंत्री नहीं बनाया जा रहा है, सिर्फ आदित्य ठाकरे को ही ये खास मौका दिया गया है।  इसके लिए शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। जो उन्हें भविष्य के लिए और मजबूत बनायेगी।