breaking news New

ऑनलाइन शॉपिंग फर्जीवाड़ा : मंगाया 1 जोड़ी चप्पल, अकाउंट से पार हुए 1 लाख रुपए

ऑनलाइन शॉपिंग फर्जीवाड़ा : मंगाया 1 जोड़ी चप्पल, अकाउंट से पार हुए 1 लाख रुपए

Korba - ऑनलाइन शॉपिंग से ठगी के मामले सामने आने के बाद भी पढ़े-लिखे युवा किसी न किसी तरह से ठगी का शिकार हो रहे हैं। नित नए तरह की ऑन लाइन शॉपिंग कंपनियां अपने लुभावने और छूट वाली आकर्षक योजनाओं में उलझाकर जेब पर डाका डाल रही है। कटघोरा के सराफा व्यवसायी का पुत्र भी महज एक स्लीपर खरीदने के चक्कर में 99,999 रुपए गंवा बैठा। कटघोरा थाना अंतर्गत बिलासपुर मार्ग में विजय ज्वेलर्स के संचालक शुभम अग्रवाल पिता विजय कुमार अग्रवाल 24 वर्ष के साथ यह ठगी हुई है। 

शुभम ने 26 दिसंबर को एक एप में स्लीपर का आर्डर सुबह करीब 10 बजे दिया था। 21 मिनट बाद आर्डर कैंसल होने का मैसेज आया तब उसी समय पुन: दूसरा आर्डर कंपनी को दिया। इसके कुछ मिनट बाद 10.35 बजे से फोन आना शुरू हो गया। कंपनी ने शुभम के पता से संबंधित जानकारियां, मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी पूछा और आर्डर प्रोसेस में होना बताकर मोबाइल बंद नहीं करने की बात कही। 

दूसरे नंबर का ऑप्शन पूछने पर शुभम ने अपने बैंक खाता से लिंक नंबर उपलब्ध कराया। इसके बाद 10.50 बजे से मोबाइल पर मैसेज आना शुरू हुआ जिसे देख शुभम के होश उड़ गए। उसके एसबीआई बैंक में संचालित खाता से पहले 49 हजार 999 रुपए कटा जो कुछ समय बाद वापस खाता में जमा करा दिया गया।

इसके बाद फिर से 49,999 रुपए, 40 हजार रुपए और 10 हजार रुपए कुल 99,999 रुपए कट गए। शुभम ने धोखाधड़ी का आभास होते ही तत्काल अपना बैंक खाता ब्लाक कराया और थाना पहुंचकर लिखित शिकायत की। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 420 भादवि का जुर्म दर्ज कर विवेचना प्रारंभ की है।