breaking news New

रायपुर एम्स में कई पदों पर की जानी है भर्ती, साक्षात्कार का आयोजन 13 और 14 सितंबर को

रायपुर एम्स में कई पदों पर की जानी है भर्ती, साक्षात्कार का आयोजन 13 और 14 सितंबर को

रायपुर। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के दर्जनभर विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती की जानी है। इसके लिए 14 सितंबर को साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा। वहीं उपचार व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए वहां सीनियर रेसीडेंस डाक्टरों की भर्ती के लिए भी आवेदन मंगाए गए हैं, जिसका इंटरव्यू 13 और 14 सितंबर को होगा।उपचार व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए एम्स में लगातार विभिन्न पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

यहां संचालित बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी, कार्डियोलॉजी, कार्डियोथोरेसिक सर्जरी, इंडोक्रोनोलॉजी एंड मेटिबलेशन, गेस्ट्रोलॉजी, मेडिकल आंकोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी, सर्जिकल गेस्ट्रोलॉजी, सर्जिकल आंकोलाॅजी तथा यूरोलॉजी में असिस्टेंट प्रोफसरों के 45 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाया गया है।

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए 14 सितंबर को साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद इन विभागों में उपचार की व्यवस्था और बेहतर हो जाएगी, क्योंकि इससे वहां सीनियर डाक्टर भी उपलब्ध हो जाएंगे।

इसी तरह एम्स में सीनियर रेसीडेंस की भर्ती प्रक्रिया भी पूरी की जा रही है। इसके पचास पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू 13 और 14 सितंबर को होगा। सीनियर रेंसीडेंस की नियुक्ति के बाद सभी विभागों में डाक्टरों की उपस्थिति नहीं होने की शिकायत भी कम हो जाएगी। यहां भर्ती संविदा आधार पर की जाएगी। वहीं न्यूक्लियर विभाग में भर्ती के लिए भी आवेदन मंगाए जाने की तैयारी है।

इस विभाग में सलाहकार की नियुक्ति की जानी है। न्यूक्लियर विभाग एम्स के अधीक्षक डा. करन पिपरे हैं और हाल ही में यहां मरीजों की सुविधा के लिए पैट सीटी मशीन लाई गई है। यहां मरीजों के लिए जल्दी ही ब्रेकीथैरेपी मशीन लगाने की तैयारी की जा रही है।