breaking news New

राहुल गांधी ने मजदूरों से किराया वसूलने पर रेलवे को घेरा

राहुल गांधी ने मजदूरों से किराया वसूलने पर रेलवे को घेरा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज पीएम केयर फंड को लेकर हमला बोला है। राहुल गांधी का कहना है कि अपने आप में एक गुत्थी है कि रेलवे एक तरफ पीएम केयर्स' कोष में 151 करोड़ रुपये दे रहा है और दूसरी तरफ प्रवासी मजदूरों से किराया वसूल रहा है।

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि एक तरफ रेलवे दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों से टिकट का भाड़ा वसूल रही है वहीं दूसरी तरफ रेल मंत्रालय पीएम केयर फंड में 151 करोड़ रुपए का चंदा दे रहा है। जरा ये गुत्थी सुलझाइए!

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ऐलान किया कि देशभर में फंसे मजदूरों के घर वापस जाने के लिए रेल यात्रा का खर्च कांग्रेस पार्टी उठाएगी। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने अपने बयान में कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने यह निर्णय लिया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की हर इकाई हर जरूरतमंद श्रमिक व कामगार के घर लौटने की रेल यात्रा का टिकट खर्च वहन करेगी व इस बारे जरूरी कदम उठाएगी।

उन्होंने कहा, श्रमिक व कामगार देश की रीढ़ की हड्डी हैं। उनकी मेहनत और कुर्बानी राष्ट्र निर्माण की नींव है। सिर्फ चार घंटे के नोटिस पर लॉकडाऊन करने के कारण लाखों श्रमिक व कामगार घर वापस लौटने से वंचित हो गए।

1947 के बंटवारे के बाद देश ने पहली बार यह दिल दहलाने वाला मंजर देखा कि हजारों श्रमिक व कामगार सैकड़ों किलोमीटर पैदल चल घर वापसी के लिए मजबूर हो गए। न राशन, न पैसा, न दवाई, न साधन, पर केवल अपने परिवार के पास वापस गांव पहुंचने की लगन। उनकी व्यथा सोचकर ही हर मन कांपा और फिर उनके दृढ़ निश्चय और संकल्प को हर भारतीय ने सराहा भी।