breaking news New

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे, लॉकडाउन पर फैसले का ऐलान कर सकते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे, लॉकडाउन पर फैसले का ऐलान कर सकते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। वे लॉकडाउन के चौथे फेज पर बातचीत कर सकते हैं। इससे पहले सोमवार को उन्होंने देश के मुख्यमंत्रियों से करीब 6 घंटे बातचीत की थी।

देश में 17 मई के बाद लॉकडाउन का चौथा चरण भी शुरू होने की संभावना है। हालांकि, इसमें पाबंदियां कम, रियायतें ज्यादा होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से 15 मई तक यह बताने को कहा है कि वे अपने राज्य में कैसा लॉकडाउन चाहते हैं।

लॉकडाउन खोलने पर सोमवार को प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ 6 घंटे चर्चा की। 7 राज्यों महाराष्ट्र, बिहार, पंजाब, तेलंगाना, प. बंगाल, हिमाचल और असम ने लॉकडाउन बढ़ाने की पैरवी की। वहीं, बिहार, तेलंगाना और तमिलनाडु ने ट्रेनें चलाने पर सवाल उठाए। गुजरात ने लॉकडाउन सिर्फ कंटेनमेंट जोन तक सीमित रखने की बात कही। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आगे बढ़ने के लिए संतुलित रणनीति जरूरी है। गांवों को संक्रमण से बचाना बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि जीवन का नया तरीका जन से लेकर जग तक के सिद्धांत पर आधारित होगा। उन्होंने कहा कि हमारे पास नई वास्तविकता के लिए योजना होनी चाहिए। । अब हमारे पास स्पष्ट जानकारी है कि संक्रमण कहां फैल रहा है।