breaking news New

कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को प्रशासन ने भेजा 1 करोड़ का नोटिस, जानें क्या है मामला

कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को प्रशासन ने भेजा 1 करोड़ का नोटिस, जानें क्या है मामला

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को लेकर देश के अलग अलग राज्यों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में 29 जनवरी से ईदगाह में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी हाल ही में सीएए के खिलाफ ईदगाह में चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए थे।

जिसको लेकर जिला प्रसाशन ने इमरान प्रतापगढ़ी को नोटिस भेजा है। जिसमें एक करोड़ रुपये से अधिक के जुर्माने की बात कही गई है। मिली जानकारी के मुताबित, मुरादाबाद में धारा 144 लागू है और इमरान प्रतापगढ़ी पर इसके उल्लंघन का आरोप है। इमरान पर यह भी आरोप है कि उन्होंने प्रदर्शन में शामिल होकर लोगों को भड़काने का काम किया है। धारा 144 के उल्लंघन को लेकर मुरादाबाद जिला प्रशासन ने इमरान प्रतापगढ़ी को एक करोड़ रुपये से अधिक का नोटिस भेजा है। नोटिस में 1 करोड़ 4 लाख 8 हजार रुपये के जुर्माने की बात कही गई है।

रोजाना जुर्माने का हिसाब मुरादाबाद प्रशासन ने ईदगाह में चल रहे प्रदर्शन पर 13 लाख 42 हजार हर रोज के हिसाब से जुर्माने का नोटिस भेजा है। प्रशासन की ओर से भेजे गए नोटिस में इस प्रदर्शन को सामाजिक सौहार्द के लिए खतरा बताया है। अब तक 144 लोगों को नोटिस भेजा गया मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुरादाबाद प्रसाशन के द्वारा अब तक 144 लोगों को इस तरह के नोटिस जारी किए गए हैं। इसमें सबसे अधिक राशि शायर इमरान प्रतापगढ़ी के खिलाफ जारी नोटिस में दर्ज है।