breaking news New

IRCTC का बयान, रेलवे टिकट कैंसिल करोगे तो होगा नुकसान

IRCTC का बयान, रेलवे टिकट कैंसिल करोगे तो होगा नुकसान

आईआरसीटीसी ने ट्वीट के जरिए कहा है कि अगर यात्री टिकट कैंसिल करते हैं, तो उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है। जिसके लिए आईआरसीटीसी ने यात्रियों से अपील की है कि वो खुद से टिकट कैंसिल न करें। ये है मामला आईआरसीटीसी ने बयान दिया है कि देश की कई ट्रेनों को 14 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है।

ऐसे में लोग बिना सोचे-समझे अपना टिकट कैंसिल करा रहे हैं। जिससे उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसका मतलब ये है कि उन लोगों को टिकट के पूरे पैसे वापस नहीं मिल पा रहे हैं। आईआरसीटीसी ने लोगों से अपील किया है कि यात्री अपना टिकट खुद कैंसिल न करें। क्योंकि ट्रेन रद्द होने की स्थिति में रेलवे पूरे पैसे वापस करती है।

ऐसे में खुद से टिकट कैंसिल करना उनकी जेब ढीली कर सकती है। आईआरसीटीसी ने यात्रियों को सलाह देते हुए कहा है कि वो उन टिकटों को रद्द न करें जिसे रेलवे ने रद्द कर दिया है। खाते में भेजा जाएगा पैसा आईआरसीटीसी ने कहा है कि रेलवे के द्वारा ट्रेन कैंसिल करने के बाद यात्रियों से कोई चार्ज नहीं लिया जाता है।

टिकट बुक करते समय उनके द्वारा उपयोग किए खाते में पूरे पैसे वापस भेज दिए जाते हैं। साथ ही रेलवे ने काउंटर टिकट कैंसिल करने का भी समय 21 जून तक बढ़ा दिया है। ऐसे में यात्रियों को घबराने की जरूरत नहीं है। वो आराम से घर में रहें। उनका पैसा उनके अकाउंट में भेज दिया जाएगा।