breaking news New

रेलवे ने दिया यात्रियों को त्योहारी सीजन में तोहफा, रायपुर से रायगढ़ के लिए शुरू हुई मेट्रो जैसी लोकल

रेलवे ने दिया यात्रियों को त्योहारी सीजन में तोहफा, रायपुर से रायगढ़ के लिए शुरू हुई मेट्रो जैसी लोकल

रायपुर से रायगढ़ तक सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे ने त्योहारी सीजन में तोहफा दिया है। त्योहारी सीजन में यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने रविवार से स्पेशल ट्रेन शुरू की है। इस ट्रेन में यात्रियों को मेट्रो ट्रेन जैसी सुविधा मिल रही है।

यह ट्रेन रविवार की दोपहर 12 बजे रायपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। रायगढ़ पहुंचने का इसका समय शाम पांच बजे है। वहां से शाम 5. 45 बजे रवाना होकर रात 10.15 पर रायपुर पहुंचेगी। इस ट्रेन में अन्य ट्रेनों की तुलना में ढेरों खूबियां हैं। इसमें अन्य ट्रेनों की तुलना में जहां पिकअप ज्यादा है, वहीं स्टेशन पहुंचने से पहले ही यात्रियों के लिए एनाउंसमेंट होगा, कोच सीसीटीवी कैमरा, जीपीएस सिस्टम से लैस है।

रायपुर से चलने वाली पहली लोकल ट्रेन है, जिसके इंजन में एसी की सुविधा दी गई है, जिससे गर्मी में पायलटों को दिक्कत न होने पाए। वहीं लोकल ट्रेन में ऐसी सुविधा देखकर यात्रियों में काफी उत्साह देखने को मिला।रेलवे द्वारा छह से 31 अक्टूबर तक कुल 26 फेरों के लिए यह ट्रेन चला रहा है। रविवार की दोपहर 11ः 45 बजे रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक छह पर भिलाई यार्ड से पहुंची। नई ट्रेन के लिए रेलवे द्वारा एनाउंसमेंट किया जा रहा था।

बिलासपुर, भांठापारा, तिल्दा, अलकतरा, जांजगीर-नाला आदि जगहों में जाने वाले यात्री टिकट लेकर सीधे प्लेटफार्म पर छह पर पहुंच रहे थे। नई ट्रेन देखकर यात्रियों के चेहरे पर एक अलग से खुशी दिखाई दे रही थी। यात्री कोच में घुसते ही कोच की खूबियों को देखते नजर आए। रेलवे ने इसके लिए बिलासपुर तक का 25 रुपये और रायगढ़ तक का 50 रुपये किराया रखा है।