breaking news New

छत्तीसगढ़ : लॉकडाउन को लेकर 12 अप्रैल को फैसला लेगी राज्य सरकार, केंद्र के रुख का इंतजार

छत्तीसगढ़ : लॉकडाउन को लेकर 12 अप्रैल को फैसला लेगी राज्य सरकार, केंद्र के रुख का इंतजार

राज्य के हर व्यक्ति के मन में यही सवाल है कि लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद खत्म होगा या नहीं। इस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना रुख साफ किया है। उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ की सरकार लॉकडाउन को लेकर केंद्र सरकार के फैसले का इंतजार कर रही है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जानकारी देंगे। इसके बाद 12 अप्रैल को राज्य सरकार भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रदेश के मंत्रियों और अफसरों से सलाह लेगी। 12 या 13 अप्रैल को लॉकडाउन को लेकर आगे की क्या रणनीति होगी, इसकी जानकारी सरकार आम लोगों से साझा कर सकती है। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को देशभर के पत्रकारों से वीडियो कॉन्फ्रेंस चर्चा के दौरान यह जानकारी दी। 

केंद्र सरकार वक्त रहते कदम उठाती तो बिगड़ते नहीं हालात 

पत्रकारों ने पूछा कि देश में कोरोना के बढ़े संक्रमण को लेकर किसे जवाबदार मानते हैं, इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इंटरनेशनल फ्लाइट्स को रोकना राज्य सरकार का काम तो है नहीं। यह केंद्र सरकार का काम है। समय रहते पाबंदियां लगाई गईं होती तो यह बीमारी न बढ़ती। मुख्यमंत्री ने माना कि कहीं ना कहीं केंद्र सरकार ने एयरपोर्ट में होने वाली जांचों को सही तरीके से नहीं किया या आने वाले लोगों पर सही नियंत्रण नहीं रखा गया। छत्तीसगढ़ में अब तक 3 हजार लोगों के टेस्ट किए गए हैं।