breaking news New

डी.जी.पी. ने इन्द्रधनुष योजना के अंतर्गत 60 पुलिस अधिकारियो-कर्मचारियों को किया सम्मानित

डी.जी.पी. ने इन्द्रधनुष योजना के अंतर्गत 60 पुलिस अधिकारियो-कर्मचारियों को किया सम्मानित

पुलिस महानिदेशकडी.एम. अवस्थी ने आज पुलिस ट्रांजिट हॉस्टल के सभा कक्ष में इन्द्रधुनष योजना के अंतर्गत प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए 60 पुलिस अधिकारियों को प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

पुलिस महानिदेशक श्री अवस्थी ने अपने सम्बोधन में कहा कि पुलिस के लिए बिना पुरस्कार प्राप्ति की आशा से किया गया कार्य प्रशंसनीय है। छत्तीसगढ़ पुलिस के ऐसे अधिकारी-कर्मचारी जिन्होंने अपने अदम्य साहस और जोखिम उठाकर उत्कृष्ट कार्य कुशलता से अपनी जिम्मेदारियों का निवर्हन किया है, उन्हें सम्मानित करते हुए गर्व हो रहा है।

उन्होंने आशा व्यक्त किया कि प्रदेश के अन्य पुलिस अधिकारी-कर्मचारी इससे प्रेरणा लेकर अपने-अपने क्षेत्रों में अच्छा कार्य करेंगे। श्री अवस्थी ने बताया कि इन्द्रधनुष योजना जनवरी 2019 में प्रारंभ की गई थी। इसमें आरक्षक से निरीक्षक और कम्पनी कमांडर स्तर के 32 अधिकारियों को पूर्व में सम्मानित किया जा चुका है, अब इस योजना में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और उप सेनानी स्तर तक के अधिकारियों को भी शामिल किया गया है।

श्री अवस्थी ने राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर अंचल के सभी सात जिलों और राजनांदगांव जिले में कार्यरत पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट कार्यो के लिए सम्मानित  करने हेतु शौर्य इन्द्रधनुष योजना आज से प्रारंभ किए जाने की जानकारी दी। इस योजना के अंतर्गत नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कार्यरत पुलिस अधिकारी-कर्मचारी के द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यो का मूल्यांकन पुलिस मुख्यालय की समिति द्वारा किया जाएगा।

इस अवसर पर उप पुलिस महानिरीक्षक डॉ. संजीव शुक्ला द्वारा पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों तथा उनके परिवार के होनहार छात्र-छात्राओं के लिए प्रारंभ की गई छात्रवृत्ति योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया। इस कार्यक्रम में रायपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक डॉ. आनंद छाबड़ा, उप पुलिस महानिरीक्षक श्री आर.एस.नायक और श्रीमती नेहा चम्पावत सहित पुलिस मुख्यालय के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।