breaking news New

पीएम केयर्स फंड में रेलवे समेत कई सेक्टर्स से काफी पैसा आया, प्रधानमंत्री इसका ऑडिट कराएं और जनता को जानकारी दें : राहुल गांधी

पीएम केयर्स फंड में रेलवे समेत कई सेक्टर्स से काफी पैसा आया, प्रधानमंत्री इसका ऑडिट कराएं और जनता को जानकारी दें : राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम केयर्स फंड को लेकर एक बार फिर सरकार को घेरा। शनिवार को राहुल ने कहा- पीएम केयर्स फंड में पीएसयू और रेलवे जैसी सार्वजनिक सेवाओं से काफी पैसा जमा हुआ। प्रधानमंत्री इसका ऑडिट कराएं और पूरी जानकारी जनता को दें। 

यह पहली बार नहीं जब राहुल ने पीएम केयर्स फंड को मिले पैसे की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की है। इसके पहले शुक्रवार को उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बातचीत की थी। तब भी उन्होंने यही मांग रखी थी।

शनिवार रात किए ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा, “पीएम केयर्स फंड में पीएसयू और रेलवे जैसी अहम सार्वजनिक सेवाओं ने काफी योगदान दिया है। ये जरूरी है कि प्रधानमंत्री इस फंड का ऑडिट कराएं। इसके अलावा उन्हें इस फंड में आए डोनेशन और इसके खर्च का हिसाब भी जनता के सामने लाना चाहिए।”  

राहुल सरकार से बार-बार पीएम केयर्स फंड को मिले दान और खर्च का हिसाब मांग रहे हैं। दूसरी तरफ, इस तरह की खबरें हैं कि कोरोना के खिलाफ जंग में मदद के लिए बनाए गए इस फंड की जांच कैग (नियन्त्रक एवं महालेखा परीक्षक) नहीं कर सकता। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, कैग ने भी साफ कर दिया है कि चूंकि ये पैसा मुख्य रूप से दान यानी डोनेशन से आया है, लिहाजा उसे इसके ऑडिट का अधिकार नहीं है। राहुल ने शुक्रवार को कहा था- पीएम केयर्स फंड का तुरंत ऑडिट कराया जाना चाहिए। देश की जनता को यह जानने का अधिकार है कि डोनेशन देने वाले लोग कौन हैं, और उन्होंने कितना दान दिया है।