breaking news New

महाराष्ट्र : शिवसेना ने कहा 'नहीं मिला कोई प्रपोजल'BJP बोली- 48 घंटे में बनेगी सरकार

महाराष्ट्र : शिवसेना ने कहा 'नहीं मिला कोई प्रपोजल'BJP बोली- 48 घंटे में बनेगी सरकार

महाराष्ट्र की सियासत (Maharashtra Politics) में शिवसेना (Shiv Sena) और बीजेपी (BJP) में सरकार बनाने के लिए जारी खींचतान के बीच बीजेपी ने फ्रंट फुट पर आते हुए अगले 48 घंटों में सरकार बनाने का ऐलान कर दिया है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता धीर मुनगंटीवार ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र का गठबंधन (शिवसेना-बीजेपी) बरकरार है और लोग कभी भी 'खुशखबरी' की उम्मीद कर सकते हैं. 'हम साथ साथ हैं'. उधर शिवसेना ने स्पष्ट कहा है कि उन्हें अभी तक बीजेपी की तरफ से सरकार  बनाने के लिए कोई प्रस्ताव नहीं भेजा है.

गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को नतीजों के बाद से ही बीजेपी-शिवसेना में सरकार बनाने फ़ॉर्मूले पर सहमति नहीं बन पाई. तो वहीं कांग्रेस-एनसीपी (Congress NCP) के गठबंधन को इतनी सीटें नहीं मिलीं कि वो सरकार बनाने का दावा पेश करें. ऐसे में सबकी निगाहें सिंगल लार्जेस्ट पार्टी बीजेपी पर टिकी हुईं हैं. गुरूवार को सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने का आखिरी दिन है. बीजेपी और शिवसेना दोनों ने ही राज्यपाल से मुलाक़ात का वक़्त भी मांगा है. शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरूवार शाम को स्पष्ट कहा कि उद्धव ठाकरे को बीजेपी की तरफ से अभी तक सरकार बनाने के लिए किसी भी तरह का प्रस्ताव नहीं मिला है.

'गवर्नर से मिलें बीजेपी नेता'
इसी संदर्भ में बुधवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- राज्यपाल से हम भी मिले और सभी अन्य पार्टी के नेता भी मिले हैं. गुरुवार को बीजेपी के प्रमुख नेता मिलने वाले हैं. अच्छी बात है, हम पिछले कई दिनों से यही मांग कर रहे हैं कि बड़ी पार्टी भाजपा है और उनके नेता राज्यपाल से मिले और सरकार बनाने का दावा पेश करें.