breaking news New

रेलवे स्टेशन पर करें एक्सरसाइज, प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगा फ्री, जानिए कैसे

रेलवे स्टेशन पर करें एक्सरसाइज, प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगा फ्री, जानिए कैसे

भारतीय रेलवे ने फिटनेस को प्रमोट करते हुए दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर एक ऐसी मशीन लगाई है जिसके जरिए आप फ्री में प्लेटफॉर्म टिकट ले सकते हैं। हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है। ऐसे में हम इससे जु़ड़ी जानकारी आपको बताने जा रहे हैं।

पीयूष गोयल ने वीडियो शेयर करते हुए बताया है कि आपको मशीन के सामने एक्सरसाइज करने पर प्लेटफार्म टिकट फ्री में दिया जाएगा। वहीं गोयल ने आगे बताया कि रेलवे युवाओं में फिटनेस को प्रोत्साहित करना चाहती है। दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर फिटनेस को प्रोत्साहित करने के लिए अनूठा प्रयोग किया गया है। यहां लगाई गई मशीन के सामने एक्सरसाइज करने पर प्लेटफार्म टिकट निशुल्क लिया जा सकता है।

मशीन ऐसे करेगी काम ?

मशीन के सामने दो फुट प्रिंट बने हुए है। इस पर आपको सिर्फ 180 सेकंड में 30 बार सिट अप्स लगाने होंगे। वहीं मशीन में लगे डिस्पले आपका समय और प्‍वाइंट दिखाता रहेगा। जैसे ही आपके 180 सेकेंड पूरे हो जाएंगे। आपको प्‍लेटफॉर्म टिकट मिल जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2013 में मोसको में भी कुछ इसी तरह की एक मशीन सोची ओलंपिक से पहले लगाई गई थी। जहां 30 सीट अप्स लगाने पर सबवे में फ्री राइड दी जाती थी।