breaking news New

रायपुर : संचालक लोक शिक्षण ने शालाओं का किया सघन निरीक्षण

रायपुर : संचालक लोक शिक्षण ने शालाओं का किया सघन निरीक्षण

राज्य में संचालित हो रही राज्य स्तरीय आंकलन परीक्षा का संचालक लोक शिक्षण श्री एस.प्रकाश द्वारा शालाओं में जाकर सघन निरीक्षण किया जा रहा है।, एस.प्रकाश ने आज रायपुर जिले की प्राथमिक शाला बीरगांव, प्राथमिक शाला उरला, पूर्व माध्यमिक शाला सिलतरा का औचक निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान कहीं-कहीं परीक्षा के बाद बच्चे इधर-उधर घूमते नजर आए, जिस पर संचालक लोक शिक्षण द्वारा प्रधानपाठक को निर्देश दिया कि परीक्षा के बाद बच्चों की नियमित कक्षाएं ली जाए। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित जिला शिक्षा अधिकारी को परीक्षा के बाद कक्षा संचालित किए जाने के संबंध में निर्देशित किया। 

श्री एस.प्रकाश ने निरीक्षण के दौरान मध्यान्ह भोजन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान भोजन की गुणवत्ता को तो ठीक पाया, लेकिन बच्चों के द्वारा भोजन एक स्थान पर ग्रहण नहीं कर शाला परिसर में कहीं भी बैठकर खाते पाये गए। उन्होंने इस संबंध में बच्चों को बरामदे में टाट पट्टी बिछाकर एक साथ बिठाकर भोजन कराये जाने के निर्देश दिए। 

श्री एस.प्रकाश ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला मांढर में हायर सेकेण्डरी शाला में संचालित हो रही परीक्षा का निरीक्षण करने के बाद प्रयोगशाला कक्ष का निरीक्षण किया। सभी विषयों के नियमित प्रेक्टिकल कराये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में राज्य के अन्य जिलों में उनके द्वारा औचक निरीक्षण किया जाएगा। राज्य स्तर के अधिकारियों के द्वारा राज्य स्तरीय आंकलन परीक्षा को गंभीरता से लिया जा रहा है।